Home Latest News Job Alert BSSC : जानें, कब आएगा किसका रिजल्ट और नई वैकेंसी

BSSC : जानें, कब आएगा किसका रिजल्ट और नई वैकेंसी

0
108

BSSC : जानें, कब आएगा किसका रिजल्ट और नई वैकेंसी

बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) जल्द ही सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले छात्रों को खुशखबरी देगा। बीएसएससी के सचिव ओम प्रकाश पॉल ने बताया कि जल्द ही सभी लंबित परीक्षाओं के आयोजन के साथ—साथ लंबित रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। मालूम हो कि कई परीक्षाओं के परिणामों का इंतजार अभ्यर्थी लंबे अरसे से कर रहे हैं। साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों को नई वैकेंसी का भी इंतजार है।

इंटर लेवल क्लर्क 2014 परीक्षा का रिजल्ट 20 फरवरी को

बीएसएससी सबसे पहले इंटर लेवल क्लर्क 2014 परीक्षा का रिजल्ट घोषित करेगा। जिसका अभ्यर्थी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। बीएसएससी के सचिव ने बताया कि इंटर लेवल क्लर्क परीक्षा का रिजल्ट 20 फरवरी को आने की पूरी संभावना है। आपको बता दें कि इंटर लेवल क्लर्क की परीक्षा के तहत कुल 13120 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके लिए परीक्षा 8 से 12 दिसंबर, 2018 के बीच आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। रिजल्ट देखने के लिए अभ्यर्थियों को इसकी आफिशियल वेबसाइट http://www.bssc.bih.nic.in/ पर लॉग इन करना होगा।

अप्रैल में आएगा स्टेनोग्राफर और उर्दू अनुवादक का रिजल्ट

स्टेनोग्राफर के 326 पदों पर हुई प्रिलिमनरी परीक्षा का रिजल्ट अप्रैल में आने की संभावना है। आपको बता दें कि यह परीक्षा 24 नवंबर, 2019 को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। वहीं, उर्दू अनुवादक की परीक्षा का रिजल्ट भी अप्रैल में घोषित किया जा सकता है।

अप्रैल में होगा चालक पदों के लिए ड्राइविंग टेस्ट

466 पदों के चालक की लिखित परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों का ड्राइविंग टेस्ट अप्रैल में लिया जाएगा। आपको बता दें कि इसके लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 23 सितंबर, 2018 को किया गया था।

अप्रैल में आएगी नई वैकेंसी

बीएसएससी के सचिव ओम प्रकाश पॉल ने बताया कि अप्रैल में कई नई वैकेंसी की घोषणा की जा सकती है। ग्रेजुएट लेवल की नई रिक्तियों की घोषणा अप्रैल में हो सकती है। बीएसएससी के सचिव के अनुसार अब हर साल नई वैकेंसी की घोषणा होगी और उससे संबंधित प्रक्रिया भी कैलेंडर के अनुसार पूरी की जाएगी। मतलब, जो भी परीक्षा आयोजित होगी, उसका रिजल्ट भी ससमय जारी होगा।

Click Here to BSSC Exan Syllabus

Click Here BSSC Inter Level Result 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here