बैंकर से बनीं आईआरएस और अब यूपीएससी में हासिल की 98वीं रैंक, जानें खुशबू लाठर की सफलता की कहानी

0
687
views

बैंकर से बनीं आईआरएस और अब यूपीएससी में हासिल की 98वीं रैंक, जानें खुशबू लाठर की सफलता की कहानी

Success Story khushbu  Lather of Jaipur 98th ranking in UPSC Exam 2019

success-story-khushbu-lather-of-jaipur-gain-98th-ranking-in-upsc-exam-2019

Success Story khushbu  Lather of Jaipur 98th ranking in UPSC Exam 2019

By-धर्मवीर

नागपुर में पदस्थ खुशबू लाठर ने प्रदेश की महिलाओं का मान बढ़ाया है। खुशबू लगातार कड़ी मेहनत से सफलता हासिल करती रहीं। उन्होंने एमबीए (इकोनॉमिक्स) करने के बाद बैंक में नौकरी की और बाद में उनका चयन आइआरएस में हो गया। वर्तमान में खुशबू नागपुर में पदस्थ हैं। खुशबू के पिता राजस्थान पुलिस के स्पेशल डीजी एमएल लाठर हैं। उन्होंने बताया कि खुशबू का लक्ष्य आईएएस बनना ही था और इसके लिए वह लगातार प्रयास कर रही थी।

वैशाली नगर स्थित ऑफिसर्स कैंपस निवासी स्पेशल डीजी लाठर ने बताया कि तीसरे प्रयास में खुशबू को 98वीं रैंक मिली है। वैसे गत वर्ष ही उनका चयन आईआरएस में हुआ था। अपनी बेटी की इस सफलता पर पिता डीजी लाठर और मां सुमन फूले नहीं समा रहे। वह बेसब्री से अपनी बेटी का इंतजार कर रहे हैं।

Success Story khushbu  Lather of Jaipur 98th ranking in UPSC Exam 2019

विशेष आग्रह : अपने आस पास बहुत से ऐसे लोगों को देखा होगा, बहुत से ऐसे लोगों के बारें में सुना या पढ़ा होगा जो निस्वार्थ भाव से दूसरों की मदद करते हैं, गरीबों की सेवा करते हैं, धर्म की दीवार को तोड़कर सभी धर्मों की एकता की बात करते हैं, गरीब बच्चों को पढ़ाते हैं, अनाथ बच्चों की पढ़ाई या खाने पीने का खर्च उठाते हैं, जानवरों की सुरक्षा या देखभाल करते हैं, बहुत ही गरीबी या मुश्किल स्थिति से गुजरते हुए भी हार नहीं मान रहे हैं, कोई सुविधा न होने के बावजूद भी पढना नहीं छोड़ रहें हैं, सामाजिक सन्देश देने के लिए कोई नया काम कर रहे हैं, आदि आदि। इस पहल में उन सभी लोगों की जिंदगी से जुडी और प्रेरणादायक कहानी प्रस्तुत की जाएगी जो समाज के लिए एक प्रेरणा हैं या एक मिसाल हैं।



और इस शुरुआत का मकसद सिर्फ लोगों को दूसरों की मदद करने के लिये, मुश्किलों और निराशाओं से बाहर निकलने के लिए, अपनी और दूसरों की जिंदगी में बदलाव लाने के लिए प्रेरित करना हैं। और मुझे विश्वास हैं कि मेरा ये प्रयास अपने मकसद में जरुर सफल होगा।

अगर आपके आसपास भी ऐसा कोई शख्स है, ऐसा कोई उदाहरण है, जो किसी भी तरह से अपनी और दूसरों की जिंदगी में बदलाव ला रहा है और दूसरों के लिए एक प्रेरणा है और आप उस शख्स की प्रेरणादायक कहानी लोगो को बताना चाहते हैं तो अपनी एक फोटो और अपने बारे में थोड़ी जानकारी जैसे- आपका नाम, जगह, क्या करते हैं? आदि के साथ उस शख्स की कहानी और सम्बंधित Image हमें email :kvclasses2017@gmail.com पर भेज सकते हैं। पसंद आने पर उस शख्स की कहानी आपके नाम और फोटो के साथ पोस्ट की जाएगी

“आप की कहानी, आप की ज़ुबानी। अपनी आपबीती हमें बताएँ, हम दुनिया को बताएँगे।”

email :kvclasses2017@gmail.com