सफलता की कहानी संदीप कुमार की जुबानि

SSC CHSL परीक्षा 2015 की सफलता की कहानी : संदीप कुमार (Postal Assistant)

SSC CHSL परीक्षा 2015 सफलता की कहानी : हाल ही में, कर्मचारी चयन आयोग द्वारा SSC CHSL परीक्षा 2015 का रिज़ल्ट घोषित किया गया। इस रिज़ल्ट के घोषित होने के बाद हमारे कई यूजर्स की सकारात्मक प्रतिक्रियाएं हमें मिल रही हैं। Kvclasses के 15 यूजर्स का चयन SSC CHSL परीक्षा 2015 के तहत हुआ है। आज के दौर में प्रतियोगिता का स्तर काफ़ी बढ़ गया है और इसी वजह से परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों में से कुछ ही उम्मीदवारों का चयन हो पाता है। इसमें दोराय नहीं है कि ये कुछ उम्मीदवार अपनी कड़ी मेहनत और लगन से ही ये सफलता प्राप्त कर पाते हैं। इसलिए, इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।

Kvclasses प्लेटफॉर्म पर हम विभिन्न भर्ती परीक्षाओं जैसे SSC, Railway, UPSC, NABARD, SBI, IBPS, UGC NET की तैयारी के लिए मुफ्त में मॉक टेस्ट, प्रश्न बैंक और ई-बुक जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराकर परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों, उम्मीदवारों की मदद करने में गर्व का अनुभव करते हैं। इसलिए, अब बिना किसी विलंब के हम यहां संदीप कुमार की सफलता की कहानी आपसे साझा कर रहे हैं जो Kvclasses के यूज़र हैं और SSC CHSL परीक्षा 2015 में सफलता प्राप्त करने में समर्थ रहे हैं।

SSC CHSL परीक्षा 2015 की सफलता की कहानी : संदीप कुमार (Postal Assistant)

SSC CHSL परीक्षा 2016 के रिज़ल्ट की घोषणा के बाद, हम यानि Kvclasses प्लेटफॉर्म अपने उन यूज़र्स के पास पहुंचे जिन्होंने हमारे वेबसाइट को अपनी तैयारी का हिस्सा बनाया था। हमें आपको यह बताते हुए बहुत ख़ुशी हो रही है कि सफलता प्राप्त करने वाले अनेकों उम्मीदवारों में हमारे कई यूज़र्स भी शामिल हैं।

ऐसी ही हमारी एक यूज़र हैं ‘संदीप कुमार ने SSC CHSL 2015 परीक्षा में न सिर्फ़ सफलता प्राप्त की बल्कि अपनी सफलता का श्रेय भी Kvclasses प्लेटफॉर्म को दिया है। आइये अब जानते हैं, उनकी सफलता की कहानी उन्हीं की ज़ुबानी।

Kvclasses: सबसे पहले Kvclasses की ओर से SSC CHSL परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए आपको बहुतबहुत बधाई।

संदीप कुमार: बहुत-बहुत धन्यवाद।

Kvclasses: हमें अपने परिवार की पृष्ठभूमि के बारे में कुछ बताएं?

संदीप कुमार: मैं बेतिया (पश्चिमी चम्‍पारण, बिहार) का रहने वाला हूं। मेरे पिता WHO कर्मचारी हैं और मेरी माता हाउस वाइफ़ हैं। मेरी दो भाई है।

Kvclasses: आप कब से तैयारी कर रहे है, और आपको पहली सफलता कब मिली?

संदीप कुमार: मैं 2013 से तैयारी कर रहा था और मेरी पहली सफलता 2015 के नवंबर में IDBI Bank Clerk (Gopalganj, Bihar) में मिली। मेरी दूसरी सफलता 2016 में Bank of India Clerk, (Kannauj, Uttar Pradesh) में हुआ। लेकिन इस से पहले मुझे SSC CHSL में हो गया था जो अब जाके फाइनल हुआ मतलब 2017 है। मेरा Job Location दिल्ली है।

Kvclasses: Kvclasses  की वेबसाइट ने आपकी तैयारी में किस तरह से मदद की?  इस वेबसाइट पर आप कितना समय समर्पित करते थे।

संदीप कुमार:  Kvclasses प्लेटफॉर्म मेरे लिए काफी सहायक था। मैं हर उम्मीदवार को सलाह देना चाहूंगा कि इस वेबसाइट पर उपलब्ध नोट्स का अभ्यास ज़रूर करें। इसके अलावा प्रश्न बैंक बहुत उपयोगी था इससे मैं अपने कमजोर क्षेत्रों पर काम कर सका और वास्तविक परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सका। दैनिक रूप से Kvclasses वेबसाइट को मैं 1 घंटे 30 मिनट समय समर्पित करता था। ऐसा करने से मुझे परीक्षा संबंधी आवश्यक जानकारी प्राप्त हुई।

Kvclasses: अंत में, उन उम्मीदवारों को क्या सलाह देना चाहेंगे जो आप ही की तरह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, जिससे वो परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सकें ?

संदीप कुमार: मैं सुझाव दूंगा कि मेरे साथी उम्मीदवार ध्यान केंद्रित रखें और आप जो कुछ भी कर रहे हैं, उसके बारे में आश्वस्त रहें। निराश ना होएं आपको निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

संदीप कुमार जैसे ही कई उम्मीदवारों ने SSC CHSL परीक्षा 2015 -16 पास की है और उनके ऑनलाइन गुरु होने पर हम खुद को सम्मानित महसूस करते हैं। यदि आप भी अपनी सफलता की कहानी हमसे साझा करना चाहते हैं, तो कृपया कर अपना नाम, अनुक्रमांक और स्कोरकार्ड की एक फ़ोटो, author@Kvclasses.com पर हमें भेजें। हम आपसे जल्द ही संपर्क करेंगे।

Mob No :-+91 9570821377, 9470788103

 

Add a Comment